आतंकी सलाहुद्दीन का दावा, AMU छात्र मनान वानी हिजबुल में हुआ शामिल

445 By 7newsindia.in Tue, Jan 9th 2018 / 19:59:58 कानून-अपराध     

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कश्मीरी छात्र मनान वानी ने कथित तौर पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का दामन थाम लिया है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिजबुल के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन में एक बयान जारी कर दावा किया कि मनान वानी उसके संगठन में शामिल हो गया।

आतंकी सलाहुद्दीन ने कहा, 'मनान वानी का हिजबुल में शामिल होना भारत के उस प्रोपेगेंडा की बखिया उधेड़ता है जिसमें वो दावा करता है कि कश्मीरी युवा बेरोजगारी और आर्थिक कमजोरी के कारण आतंक की तरफ जा रहे हैं।'

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा था कि वह पीएचडी छात्र मनान वानी की तलाश में है, जिसके हाल ही में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने की खबर मिली है।

बशीर अहमद वानी के बेटे कुपवाड़ा जिले ताकीपुरा गांव के रहने वाले मनान वानी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। तस्वीरों में वह हाथ में एके-47 राइफल लिए नजर आ रहा है।

वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था। भूगर्भविज्ञान में एम.फिल करने के बाद वह अलीगढ़ चला गया था। उसे आखिरी बार 2 जनवरी को क्लास में देखा गया था। वानी के पिता प्राध्यापक हैं और उसका भाई इंजीनियर है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर