राष्ट्रपति ने की शिवराज की तारीफ, कहा- MP की योजना दूसरे राज्यों में लागू की जा रही हैं

558 By 7newsindia.in Fri, Nov 10th 2017 / 18:52:58 झारखंड     

भोपाल। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी के साथ मध्य प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को भोपाल पहुंचे। राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनका पहला दौरा था। यहां वे लाल परेड मैदान में आयोजित सद्गुरु कबीर प्रगटोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर राष्ट्रपति ने कहा कि संत कबीर ने हमें समानता और समरसता का रास्ता दिखाया। वे संत से बड़े समाज सुधारक थे। गुरु नानकदेव भी अपने प्रवचनों में उनकी वाणी का उल्लेख करते थे। कोविंद ने आयोजन को कबीरपंथियों के साथ कमजोर, शोषित, वंचित और पिछड़े वर्गों का सम्मान बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार समावेशी विकास के लिए कार्यरत है। यही संत कबीर का भी मुख्य संदेश था।
इनको किया सम्मानित...राष्ट्रपति ने की शिवराज की तारीफ, कहा-दूसरे राज्यों में लागू की जा रही हैं MP की योजना
महोत्सव को मध्य प्रदेश के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कबीरपंथ के संत असंग देव महाराज ने भी संबोधित किया। राष्ट्रपति कोविंद की पत्नी सविता कोविंद भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। राष्ट्रपति ने महोत्सव में तीन रचनाकारों रेवा प्रसाद द्विवेदी, प्रतिभा सत्पथी और के शिवा रेड्डी को कबीर सम्मान से सम्मानित किया। इसमें उन्हें तीन लाख रुपए की राशि और सम्मान पट्टिका प्रदान की गई।
राष्ट्रपति ने की शिवराज की तारीफ, कहा-दूसरे राज्यों में लागू की जा रही हैं MP की योजनाराष्ट्रपति ने की सीएम की तारीफ
इस मौके पर राष्ट्रपति ने रचनाकार रेवा प्रसाद द्विवेदी, प्रतिभा सत्पथी को कबीर सम्मान से अलंकृत किया। उन्होंने मध्य प्रदेश और सीएम शिवराज सिंह चौहान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एमपी की योजनाएं दूसरे राज्यों में भी लागू की जा रही है। आपके सीएम मध्य प्रदेश की बेटियों के मामा के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने कबीर तीर्थ स्थलों को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में शामिल करने पर खुशी जताई।
सीएम ने कबीर आचरण के बारे में बतायाराष्ट्रपति ने की शिवराज की तारीफ, कहा-दूसरे राज्यों में लागू की जा रही हैं MP की योजना
इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रामनाथ कोविंद का जीवन पारदर्शी प्रामाणिकता से भरा हुआ है। सीएम ने कबीर के आचरण और दोहे के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दरिद्र नारायण की सेवा ही,नारायण की सेवा है। प्रदेश में रहने वाला कोई भी बिना जमीन के नहीं रहेगा, अनुसूचित जाति जनजाति का कोई भी व्यक्ति बिना भूमि के नहीं रहेगा। प्रदेश के बच्चों के सपनों को मरने नहीं देंगे, हम उन बच्चों के सपनों को पूरा करेंगे, सरकार उनकी पढ़ाई का खर्च उठाएगी।
राष्ट्रपति ने की शिवराज की तारीफ, कहा-दूसरे राज्यों में लागू की जा रही हैं MP की योजनाशनिवार का कार्यक्रम...

  • राष्ट्रपति शनिवार सुबह रायपुर और फिर वहां से अमरकंटक के आईजीएनटीयू हेलीपैड पहुंचेंगे, जहां से वे नर्मदा मंदिर जाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे।
  • राष्ट्रपति नर्मदा मंदिर में दर्शन के बाद इंदिरा गांधी नेशनल ट्राइबल यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे और द्वितीय दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।
  • राष्ट्रपति शनिवार दोपहर 2.15 बजे अमरकंटक से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर रायपुर पहुंचेंगे, जहां से वह नई दिल्ली लौट जाएंगे।

 

 

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर