Сपद्मावतीТ के विरोध में मोर्चा निकालेंगे बीजेपी विधायक

549 By 7newsindia.in Fri, Nov 10th 2017 / 11:01:44 मनोरंजन     

मुंबई. फिल्म ‘पद्मावती’ अभी तक सेंसर बोर्ड के पास भी नहीं पहुंची है, लेकिन बीजेपी फिल्म के विरोध में राजपूत संगठनों के साथ मैदान में कूद पड़ी है। बीजेपी विधायक राजपुरोहित ने सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को खत लिखकर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। यही नहीं पुरोहित ने ऐलान किया है कि, फिल्म के विरोध में करणी सेना मुख्यमंत्री के घर के बाहर मोर्चा निकालेगी और वे खुद इस मोर्चें में शामिल होंगे।

मुंबई मराठी पत्रकार संघ में गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक पुरोहित ने कहा- फिल्म के ट्रेलर में रानी को लोगों के सामने नाचते दिखाया गया है, यह राजपूत परंपरा का हिस्सा नहीं है। रानी पद्मिनी ने कभी इस तरह लोगों के सामने नृत्य नहीं किया। इससे राजपूत समाज की भावनाएं आहत हुईं हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेलर में उलाउद्दीन खिलजी को बेहद शक्तिशाली और विजेता की तरह दिखाया गया है। जबकि हकीकत में उसने अपने चाचा का धोखे से कत्ल कर गद्दी हासिल की थी।

पुरोहित के मुताबिक, खिलजी व्याभिचारी और चरित्रहीन था, ऐसे शख्स का महिमा मंडन नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर फिल्म सेंसर बोर्ड में पास हुई तो राजपूत समाज के साथ-साथ दूसरे लोग भी सिनेमाघरों के सामने लोकतांत्रिक ढंग से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

इतिहास से छेड़छाड़ नहीं : मिश्र

मुंबई भाजपा के महासचिव अमरजीत मिश्र ने भी केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी को पत्र लिखा है। पत्र में उनसे इस मामले में मध्यस्थता करने की मांग की गई है। मिश्र ने कहा- रानी पद्मीनी के त्याग व वीरता से भारतीय इतिहास को गौरव मिला है। इसे कोई फिल्मकार बदल नहीं सकता। उसे इतिहास से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

अफवाहों के चलते हो रहा विरोध : भंसाली

राजस्थान सहित कई इलाकों में अपनी फिल्म पद्मावती की रिलीज मुश्किल में पड़ता देख गुरुवार को फिल्म के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। यूट्यूब पर वीडियो जारी कर भंसाली ने कहा-केवल अफवाहों के चलते फिल्म का विरोध हो रहा है।

भंसाली ने कहा- ‘मैंने फिल्म 'पद्मावती' बेहद ईमानदारी, मेहनत और जिम्मेदारी से बनाई है। मैं रानी पद्मावती की कहानी से बेहद प्रभावित रहा हूं। यह फिल्म उनकी वीरता और आत्म बलिदान को नमन करती है। अफवाह है कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउदीन खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्वंस दर्शाया गया है। मैंने इस बात को पहले ही नकारा है और लिखित प्रमाण भी दिया है।

Similar Post You May Like

рддрд╛рдЬрд╝рд╛ рдЦрдмрд░